logo

ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर रजत उप्रेती ने 81 यूके बटालियन का किया निरीक्षण

खबर शेयर करें -

बागेश्वर: ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर रजत उप्रेती ने 81 यूके बटालियन एनरसीसी का निरीक्षण किया। उन्हें एनसीसी कैडेटों ने गार्ड आफ आर्नर दिया। दौरान बटालियन कमांडर कर्नल विके उप्रेती ने बटालियन के कैडेटों की उपलब्धि और विभिन्न गतिविधियों को पावर प्वाइंट के माध्यम से प्रस्तुत किया।

विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज मंडलेसरा में एनसीसी कैडेटों को संबोधित करते हुए कमांडर ब्रिगेडियर उप्रेती ने भारतीय सेना के गौरवशाली इतिहासक की जानकारी दी। कैडेटों को एनसीसी के उद्देश्य और लाभ बताए। उन्होंने कैडेटों से भारतीय सेना में आफिसर बन देश सेवा के लिए आगे आनेका आह्वान किया। इसके लिए कठिन परिश्रम करने के लिए प्रोत्साहित किया। कैडेट सामाजिक सेवा के अंतर्गत स्वच्छ भारत, पुनीत सागर, पौधारोपण, नशा उन्मूलन, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, मतदाता जागरूकता आदि राष्ट्रीय कार्यक्रमों में उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं। ब्रिगेडियर ने फायरिंग, ड्रिल, टेंट पिचिंग आदि में कैडेटों की उपलब्धि पर संतोष व्यक्त किया। इस दौरान एडम आफिसर कर्नल रविंद्र भंडारी, मेजर डीसी जोशी, ले. मोहन धामी, प्रकाश कालाकोटी, सचिन, सेकेंड आफिसर चंदन कोरंगा, दिनेश जोशी, डीके गोस्वामी, डीएस मेहता समेत 150 कैडेट उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  एक जुलाई 2024 से लागू होने वाले तीन नए आपराधिक कानूनों के विषय पर मीडिया कार्यशाला का पुलिस मुख्यालय में किया गया आयोजन
Share on whatsapp