logo

बाबा बागनाथ की नगरी बागेश्वर में निकाली भव्य अक्षत कलश यात्रा, भारी सख्या में लोगो ने किया स्वागत

खबर शेयर करें -

बागेश्वर में विश्व हिंदू परिषद के द्वारा बागेश्वर नगर क्षेत्र में भव्य कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा में भगवान श्रीराम, माता सीता सहित लक्ष्मण और हनुमान की भव्य छवि के साथ जय श्री राम के शंखनाद करते हुए ऐसे हर्षोल्लास और राममय माहौल में बाबा बागनाथ से नगर में भव्य मंगल कलश यात्रा निकाली गई।

बता दें कि अयोध्या के राम मंदिर के गर्भगृह में वहां पूजा की हुई अक्षताओं की भव्य मंगल कलश यात्रा नगर भर में निकाली गई। जिसमे बड़ी संख्या में महिलाएं सिर पर अक्षत कलश लेकर शामिल हुईं। इस यात्रा का सभी जगह स्वागत किया गया। विश्व हिंदू परिषद की ओर से इन कलशों में रखी हुई अक्षताएं सभी गांवों के हर घर में दी जाएगी। इससे पूर्व इन सभी कलशों की पूजा विधिपूर्वक मंत्रोच्चारण के साथ की गई। इस अवसर पर यात्रा संयोजक कमल बनकोटी ने कहा कि भगवान राम सबके आदर्श हैं। वे राष्ट्र निर्माता और राष्ट्र जागरण के सतत प्रेरणा स्रोत हैं। जब तक हम भगवान श्रीराम का आदर्श अपने सामने रखेंगे तब तक कोई भी हमारे देश, धर्म और संस्कृति को परेशान नहीं कर पाएगा। इसलिए अयोध्या में बनने वाला मंदिर सिर्फ राम मंदिर नहीं, बल्कि राष्ट्र मंदिर है।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में युवक में माँ सहित तीन लोगों पर चाकू से किया हमला,खुद भी हुआ गंभीर घायल हुई मौत

वही यात्रा के जिला सह संयोजक रेखा गोस्वामी ने बताया की राम हमारे आदर्श है आज सभी राम भक्त के लिए और देश के सभी लोगो के लिए ये बहुत शुभ दिन है। आज जिले में राम लला की पूजा की हुई अक्षत को लेकर भव्य कलश यात्रा निकाली गई है जिसमे हजारों की तादात में महिलाए शामिल हुई है। यात्रा के बाद अब घर घर इन अक्षतो को पहुंचाया जाएगा। इस मौके पर दर्जा राज्यमंत्री शिव सिंह बिष्ट, विधायक बागेश्वर पार्वती दास, आशीष धपोला, संजय परिहार, कैलाश गड़िया,विजय परिहार,शेर सिंह मालडा,पुरन रावत,दीपक कठायत,नितिन जोशी,जीवंती कांडपाल,दीपा आर्य, सुनीता टम्टा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दंपती की मौत,मार्च में हुए थी शादी
Share on whatsapp