logo

खाद्य सुरक्षा विभाग ने किया औचक निरीक्षण, तीन होटल कारोबारियों को दिए नोटिस

खबर शेयर करें -

बागेश्वर। जिले में पर्यटको की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला खाद्य सुरक्षा विभाग भी सक्रिय हो गया है। आज खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने खाद्य प्रतिष्ठानो, होटलो और रेस्टोरेंटो का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 10 खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए। साथ ही कौसानी में तीन होटल कारोबारियों को नोटिस दिए।

जिला खाद्य अभिहित अधिकारी ललित मोहन पांडेय के नेतृत्व में खाद्य विभाग ने निरीक्षण कर खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए। बागेश्वर नगर क्षेत्र से दही, पनीर, हल्दी मसाला, धनिया पाउडर के नमूने लिए गए। कौसानी से चाय पत्ती, चावल, राजमा दाल नमूने लिए। कपकोट से सब्जी मसाले और गरूड से हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर का नमूना लेकर जांच के लिए रुद्रपुर स्थित प्रयोगशाला भेजे गए हैं। नमूनों की जांच रिपोर्ट मानकों के अनुरूप नहीं आने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वही टीम ने कौसानी में तीन होटलों में खामियां पाई जाने पर होटल कारोबारियों को खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 के तहत नोटिस दिया गया।

खाद्य सुरक्षा टीम ने पर्यटक मार्गों पर स्थित खाद्य कारोबारियों को पर्यटकों को स्वच्छ, सुरक्षित खाद्य और पेय उपलब्ध कराने की हिदायत दी। इस मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी विपिन कुमार, भूपेंद्र सिंह देव, जीवन धौनी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का हुआ गठन, गौरव कर्म्याल अध्यक्ष और भुवन जोशी वन सचिव
Share on whatsapp