logo

सीएम धामी ने 9 हजार करोड़ के एमओयू किए साइन

खबर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के इंग्लैंड दौरे में इंग्लैंड की विभिन्न कंपनियों के साथ उत्तराखंड सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए 9 हजार करोड़ के MoU साइन कर चुकी है। अपने बर्मिंघम के सफल रोड शो के बाद लंदन लौटते समय। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमने 27 से अधिक नई नीतियां बनाई हैं। कुछ संशोधन किए गए हैं। कुछ नई नीतियां बनाई गई हैं।

सीएम धामी ने कहा कि हम ये नीतियां निवेशकों के लिए लाए हैं। अगर उत्तराखंड में निवेश आएगा, तो युवाओं को रोजगार मिलेगा और राज्य का विकास होगा। आज हम इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। लोग उत्तराखंड में निवेश करने के इच्छुक हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अग्नि सुरक्षा सुनिश्चित करें, राष्ट्रीय निर्माण में योगदान दें, थीम के तहत अग्निशमन सेवा सप्ताह का हुआ शुभारंभ

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इन तीन दिनों के दौरान, मुझे एनआरआई से मिलने का भी सौभाग्य मिला। इंग्लैंड में सभी ने हमारा गर्मजोशी से स्वागत किया. हमने विभिन्न उद्योग समूहों के लोगों के साथ बैठकें की हैं। अब तक 9,000 करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। उम्मीद है कि गुरुवार को कुछ और एमओयू पर हस्ताक्षर होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर में 54.16 प्रतिशत हुआ मतदान, मटियोली बूथ पर नहीं पढ़े वोट, लौटने लगी पोलिंग पार्टियां

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में सीएम धामी ने कयान जेट के साथ 3800 करोड़ के निवेश का MoU साइन किया है। इस MoU में स्कीइंग रिजॉर्ट और केबल कार प्रोजेक्ट भी शामिल हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 4,800 करोड़ के निवेश का करार किया था।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश में चुनाव प्रचार का थमा शोर, अब डोर डोर चलेगा प्रचार

सीएम धामी ने 2 हजार करोड़ के निवेश पर हस्ताक्षर किए थे। इस दौरान उषा ब्रेको कंपनी के साथ 1,000 करोड़ का MoU साइन हुआ। उत्तराखंड सरकार ने दिसंबर में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है। इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए सीएम धामी इंग्लैंड के दौरे पर गए हैं।

Share on whatsapp