logo

प्रमुख वन संरक्षक डॉ कोके रोसे ने बागेश्वर वन रेंज का किया निरीक्षण, जंगलों में आग लगाने वालो को गिरफ्तार करने के दिए निर्देश

खबर शेयर करें -

प्रमुख वन संरक्षक डॉ कोके रोसे ने बागेश्वर वन रेंज के विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया। जंगलों में आग लगाने वालो पर नामजद केश दर्ज कर गिरफ्तार करने के दिए निर्देश।

उन्होंने बागेश्वर रेंज में बने मॉडल क्रू स्टेशनों सहित अन्य क्रू स्टेशनों की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। वनाग्नि सुरक्षा को लेकर की जा रही कार्रवाई के बारे में भी जानकारी हासिल की। जंगलों को आग से बचाने और वन संपदा के संरक्षण के लिए अधिक से अधिक जागरूकता कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस पार्टी ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिसद पर शासकीय तथा अशासकीय विद्यालयों में सदस्यता अभियान चलाने पर कार्यवाही की मांग की


बागेश्वर पहुंचे प्रमुख वन संरक्षक ने भ्रमण कर वन विभाग के विभिन्न कार्यों का गहनता से निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से वनाग्नि सुरक्षा को लेकर किए इंतजामों के विषय में विस्तार से जानकारी ली। यहां मॉडल क्रू स्टेशन में तैनात फायर वॉचरों से बातचीत भी की। वनों और वन्य जीवों के संरक्षण की अहम जिम्मेदारी को पूचे निष्ठा से निभाने को कहा। इसके लिए ग्रामीणों के साथ समन्वय स्थापित करने पर जोर दिया। कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों को इसके लिए पूरी मुस्तैदी से कार्य करने की जरूरत है। इस मौके पर वन संरक्षक ने कर्मचारियों की समस्याएं भी सुनी। उनके साथ भ्रमण कार्यक्रम में प्रभारी प्रभागीय वनाधिकारी सुनील कुमार, वन क्षेत्राधिकारी श्याम सिंह करायत सहित तमाम अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  मासूम को घर के आंगन से उठा ले गया गुलदार, वन विभाग की टीम बच्चे की खोजबीन में जुटी
Share on whatsapp