logo

ब्रेकिंग : केदारनाथ धाम के यात्रा पड़ाव में दो दिन बंद रहेंगे सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान

खबर शेयर करें -

चंडी प्रसाद तिवारी, अध्यक्ष व्यापार संस्था रजि श्री केदारनाथ ने श्री केदारनाथ में व्यवसायरत सभी व्यापारियों मंदिर प्रांगण से भैरवनाथ गधेरे तक को सूचित किया कि सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ 16 सितंबर 2023 को श्री केदारनाथ से भैरव गधेरे तक के संपूर्ण व्यापारिक प्रतिष्ठान सुबह 7:00 बजे से अगले दिन 17 सितंबर सुबह 6:00 बजे तक पूर्णतया बंद रहेंगे। अतः सभी व्यापारी भाई अनिवार्य रूप से अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रखने का कष्ट करें। उल्लंघन करने पर व्यापारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

यह भी पढ़ें 👉  सड़क कटान से लेकर डामरीकरण तक की गुणवत्ता पर खाती के ग्रामीणों ने उठाए सवाल, किया प्रर्दशन

केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों की मांग है कि धाम में चल रहे कार्य में उनकी कोई राय नहीं ली जा रही है। भावनों का निर्माण मंदिर के शीर्ष से ऊपर किया जा रहा है। ऐसे में धाम की परंपरा खराब हो रही है। इसके अलावा भी तीर्थ पुरोहितों की अन्य मांगे हैं, जिनको लेकर वे आंदोलन कर रहे हैं और दो दिनों तक बाजार बंद रहेंगे। ऐसे में देश-विदेश से आने वाले तीर्थ यात्रियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की चपेट में आकर युवक की मौत

इससे पहले 2013 की आपदा के दौरान भी तीर्थ पुरोहित अपनी कुछ मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे थे, उसे दौरान भी तीर्थ पुरोहितों ने बाजार बंद किया था और अब फिर से केदारनाथ धाम बंद होने जा रहा है। यह एक ओर प्रलय को संकेत दे रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  मासूम को घर के आंगन से उठा ले गया गुलदार, वन विभाग की टीम बच्चे की खोजबीन में जुटी
Share on whatsapp