logo

आत्मनिर्भर उत्तराखंड को लेकर छोड़ा राज्यपाल का पद : भगत सिंह कोश्यारी

खबर शेयर करें -

उपचुनाव को लेकर बागेश्वर पहुंचे महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने स्थानीय होटल में पत्रकार वार्ता करते हुए बताया की जनता के बीच जाने के लिए उनकी समस्याओं को दूर करने और आत्मनिर्भर उत्तराखंड के लिए उनके द्वारा राज्यपाल का पद छोड़ा गया है।

भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि जब राज्य बनने की बाते आई तो उसके लिए भूमिका को बनाने में हमने लगातार संघर्ष किया है। अटल जी ने राज्य बनाया और 23 सालो में उत्तराखंड में काफी विकास हुआ है। मोदी जी उत्तराखंड को आत्मनिर्भर बनाना चाहते है और उनके सपने को पूरा करने का काम कर रहा हु।

उन्होंने कहा उत्तराखंड में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत आज सड़को का जाल बिछा हुआ है। जब में सीएम था और अपने घर आता था तो देवाल से पैदल आता था। आज बदीयाकोट जैसे दूरस्थ क्षेत्रों में भी सड़क है। मोदी जी ने हमारे दुसरथ गांवो तक हर सुविधा देने का काम किया है। मूनार की महिलाओ को भी मन की बात तक पहुंचाया है। पीएम मोदी की इच्छा है कि यह उत्तराखंड विकास के पहिए पर तेजी से दौडे उनका सपना है की यह दशक उत्तराखंड का हो। उन्होंने देश को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि जो गांव घोस्ट विलेज्ज के नाम से प्रसिद्ध हो गए थे। उन्हे अधिक से अधिक सुविधा देकर लाभ देने का काम किया जा रहा है। मोदी जी निचले स्तर तक की चीजों को सोचते है। उन्होंने कहा की जब मेने राज्यपाल का पद छोड़ा उस दिन मैंने आत्मचिंतन कर करने और योग करने की सोची थी। पर बाद में यही सोचता रहा की आत्मचित्न करू या आत्मनिर्भर उत्तराखंड को लेकर आगे बढ़ू। मैने आत्मनिर्भर उत्तराखंड को आगे बढ़ाने का विचार किया जिसे निरंतर बढ़ा भी रहा हु। उन्होंने बताया की केंद्र की मोदी सरकार ने स्वरोजगार को देखते हुए उद्यानीकरण के लिए 8 सौ करोड़ रुपए का प्रावधान किया है। जो आने वाले सालो में नजीर भी पेश करेगा। उन्होंने बताया की आज शामा क्षेत्र कीवी से इतना ज्यादा आत्मनिर्भर हो गया की पूरे प्रदेश और देश में भी लोग उसपर काम करने के इच्छुक हो गए है। हर कोई उनसे कुछ न कुछ सीखने को आता है। वही उत्तरकाशी में सेव के बड़े-बड़े बगीचे हो गए है। जो काम करना चाहता है वो आगे बढ़ रहे है। होम स्टे योजना का लोग काफी ज्यादा लाभ ले रहे है। आज मोदी जी के सपने को पूरा करने को मैं उत्तराखंड भी का भ्रमण कर लोगो को स्वरोजगार के लिए प्रेरित कर रहा हु। आज हर किसी को आत्मनिर्भर रहने की जरूरत है। हमारे युवा आज बाहर जाने की जगह खुद का काम कर आत्मनिर्भर हो रहे है। मैंने खुद रिवर्स पलायन किया है। और सभी को इसके लिए आगे आने को कह रहा हु। अपनी माटी और अपने घर को आबाद करने के साथ-साथ हमारे लोग तभी आगे बढ़ेंगे जब मोदी जी के हाथो को मजबूत करेंगे। प्रदेश सरकार की धामी सरकार पूरे प्रदेश में कोल्ड स्टोरेज की चेन को आगे बढ़ा रही है। जल्द ही ही उत्तराखंड अपनी नई तकदीर लिखने वाला है। वही उन्होंने कहा के भाजपा उपचुनाव भारी मतों से जीतते हुए पूर्व का अपना ही रिकॉर्ड को तोड़ देगी। इस मौके पर भाजपा प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बिष्ट, जिलाध्यक्ष भाजपा इंद्र सिंह फर्सवान,विधायक कपकोट सुरेश गड़िया, कुंदन सिंह परिहार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला
Share on whatsapp