logo

हल्द्वानी हिंसा का वांटेड अब्दुल मोईद गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

नैनीताल पुलिस द्वारा हिंसा में शामिल 9 फरार वांछित आरोपियों के पोस्टर जारी किए गए थे जिसमें से 8 नामजद वांटेड आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। जिसमे बीते दिनों अब्दुल मलिक की दिल्ली से हुई गिरफ्तारी भी शामिल है।

बनभूलपुरा हिंसा में शामिल आरोपियों की धर पकड़ में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। आज हल्द्वानी में SSP प्रहलाद नारायण मीणा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया बनभूलपुरा हिंसा मामले में अब तक वांछित आरोपियों में फरार चल रहे अब्दुल मोईद पुत्र अब्दुल मलिक को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी मीणा ने बताया फरार आरोपी अब्दुल मोईद की तलाश में पुलिस की टीमों ने देश के कई राज्यों में दबिश दी लेकिन वांटेड लिस्ट में शामिल मोईद हत्थे नहीं चढ़ा, वहीं आज दिल्ली एनसीआर में अब्दुल मोईद को पकड़ने में पुलिस को कामयाबी हासिल हुई है। जिसको कस्टडी में लेकर नैनीताल पुलिस हल्द्वानी पहुंच चुकी है।

बताते चलें हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना के सम्बना में थाना-बनभूलपुरा में 03 अभियोग दर्ज किये गये हैं हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिये एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देशन में एसपी हल्द्वानी प्रकाश चन्द्र, एसपी सिटी हल्द्वानी, एसपी क्राइम हरबन्स सिंह के पर्यवेक्षण में विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थलों के आसपास के CCTV के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटनास्थलों के आस-पास स्थित घरों में दबिश दी गयी और उपरोक्त मुकदमों में पूर्व में 83 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किये गये।


इधर एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने आरोपियों की गिरफतारी के लिए विशेष 06 पुलिस टीमें गठित की गयी, जो देश के अलग-अलग राज्यों-गुजरात, दिल्ली, मुम्बई, महाराष्ट्र, उ०प्र०, बिहार आदि सभी सम्भावित स्थानों पर लगातार दबिश दे रही है। गठित टीमों में से 01 टीम द्वारा सफलता हासिल करते हुए हिंसा में वांछित आरोपी अब्दुल मोईद को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि पुलिस द्वारा बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में संलिप्त अन्तिम वाछित आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 84 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है।

हल्द्वानी पुलिस को बनभूलपुरा दंगे के मामले में बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने बनभूलपुरा दंगे के मामले में मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के बेटे अब्दुल मोईद को गिरफ्तार कर लिया है। पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रहलाद मीणा ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को पुलिस ने 24 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था। अब उसके बेटे को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में नामजद सभी उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इन सभी पर संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Share on whatsapp