logo

बच्चो के अस्पताल में लगी भीषण आग से 7 नवजात बच्चो की हुई मौत

खबर शेयर करें -

दिल्ली के विवेक विहार इलाके में देर रात बच्चों के अस्पताल में भीषण आग लगने से सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई। दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि 5 नवजात शिशुओं को बचाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिनमें से एक बच्चे की आज सुबह आईसीयू में मौत हो गई।

कल शनिवार रात करीब 11.30 बजे विवेक विहार पुलिस स्टेशन को न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल और उसके बगल की इमारत में आग लगने की जानकारी मिली। घटना की जानकारी लेने के लिए पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। देर रात से आज सुबह तक अग्निशमन विभाग ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।

अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आग पूरी तरह से बुझ गई, 11-12 लोगों को बचाया गया और अस्पताल ले जाया गया है। अस्पताल के पास की इमारत भी आग की लपटों में घिरी हुई थी, वहा किसी के हताहत होने या घायल होने की कोई खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड को मिला लगातार कमल खिलाने का तोहफा, अजय टम्टा मोदी कैबिनेट में हुए शामिल

अग्निशमन विभाग के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। आग में अस्पताल के अंदर रखे कई ऑक्सीजन सिलेंडर भी फट गए। आग से दो इमारतें प्रभावित हुईं, एक अस्पताल की इमारत और एक आवासीय इमारत हैं। आग से 12 लोगों को बचाया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस का ऑपरेशन स्माइल लोगो के चेहरों पर बिखेर रहा मुस्कान,कोतवाली पुलिस ने गुमशुदा महिला को सकुशल बरामद कर किया परिजनों के सुपुर्द
Share on whatsapp