logo

ओडिशा ट्रेन हादसे में 233 लोगो की हुई मौत, 900 से अधिक घायल

खबर शेयर करें -

ओडिशा बालासोर में ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 233 हो गई है। घायल यात्रियों की संख्या अब 900 से अधिक हो गई है। मरने वालों की संख्या में तेज वृद्धि की पुष्टि करते हुए। मुख्य सचिव ने कहा कि ओडिशा के नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार बालासोर के पटरी से उतरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 233 हो गई है, जबकि घायल यात्रियों की संख्या अब 900 के लगभग है

अधिकारियों के अनुसार दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्यों के लिए 3 एनडीआरएफ, ओडीआरएएफ और अग्निशमन कर्मियों को तैनात किया गया है। इससे पहले, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी स्थिति का जायजा लिया और नियंत्रण कक्ष, एसआरसी, भुवनेश्वर में बचाव कार्यों की समीक्षा की। सीएम ने बीएसकेवाई सुविधा अस्पतालों और अन्य निजी अस्पतालों में सभी घायल पीड़ितों को मुफ्त चिकित्सा की व्यवस्था करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि चिकित्सा व्यय की लागत राज्य द्वारा वहन की जाएगी। कलेक्टरों, एसपी और बालासोर, भद्रक, जाजपुर और केंदुझार के जिला प्रशासन के अधिकारियों को भी बचाव अभियान की निगरानी करने के लिए कहा गया है।

अधिकारियों ने आगे बताया कि एसआरसी, भुवनेश्वर का नियंत्रण कक्ष चालू है। मुख्य सचिव प्रदीप जेना, विकास आयुक्त-सह-एसीएस- अनु गर्ग, आई एंड पीआर विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार सिंह, एमडी, ओएसडीएमए ज्ञान दास बचाव अभियान की निगरानी के लिए एसआरसी के नियंत्रण कक्ष में मौजूद हैं।

Share on whatsapp