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मुख्यमंत्री हेल्पलाइन मे आए शिकायतों को तुरंत निपटाने के निर्देश दिए

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मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम हेल्पलाइन 1905 की समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने शिकायतों को तुरंत निपटाने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने शिकायतकर्ताओं से खुद फोन पर बात की और उनका फीडबैक जाना।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में सीएम हेल्पलाइन 1905 की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त जन शिकायतों का समाधान समय से करने के निर्देश दिए। सीएम ने एक उच्च स्तरीय मॉनिटरिंग मैकेनिज्म बनाने के भी निर्देश दिये और कहा कि एक महीने में मुख्य सचिव और हर 15 दिन में विभागीय सचिव इस मॉनिटरिंग का फीडबैक लें। सीएम ने समीक्षा बैठक के दौरान शिकायतकर्ताओं से फोन कॉल पर बात भी की।

सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन पर जन शिकायतों के समाधान के लिए अगर किसी स्तर पर संबंधित अधिकारी द्वारा लापरवाही बरती जा रही है, तो ऐसे अधिकारियों पर शीघ्र सख्त कार्रवाई की जाए। समाज के अंतिम पंक्ति तक के लोगों को सीएम हेल्पलाइन से मदद मिले।उनकी समस्याओं का समाधान हो, इसकी जानकारी भी जन-जन तक पहुंचाई जाए।

उन्होंने कहा कि यदि सीएम हेल्पलाइन पर कोई आपातकालीन कॉल आती है, तो उस व्यक्ति की मदद के लिए संबंधित हेल्पलाइन नंबर या आपातकालीन सेवाओं से उन्हें कनेक्ट करने की व्यवस्था भी की जाए। जो शिकायतें या शिकायती पत्र सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय में आती हैं, उन्हें भी सीएम हेल्पलाइन में डाला जाए। जन शिकायतों एवं समस्याओं का समाधान करना सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाइन 1905 के शिकायतकर्ता अगस्त्यमुनि के पंकज गोस्वामी एवं हल्द्वानी की बीना पंत से फोन पर वार्ता की।पंकज गोस्वामी ने देवभूमि एप पर पुलिस वेरिफिकेशन के लिए एप्लाई किया था. काफी समय तक वेरिफिकेशन न होने के कारण, उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत के 12 घंटे के अंदर ही उनका पुलिस वेरिफिकेशन हो गया था। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

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